Monday, April 29, 2024
No menu items!

31 दिसम्बर तक ले सकते हैं ओटीएस का लाभ: एके मिश्रा

अजय पाण्डेय/राजीव पाठक
जौनपुर। विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली बिल सर चार्ज में माफी के लिए विद्युत विभाग द्वारा ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट योजना) का शुभारंभ किया गया है जिसके तहत कोई भी उपभोक्ता अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकता है।

इसके उपरांत अपने विद्युत बिल को वह अपने सुविधाजनक के अनुसार किस्तों में जमा कर सकता है। जौनपुर के विद्युत अधीक्षण अभियंता एके मिश्रा ने बताया कि यह योजना 31 दिसंबर तक रहेगी जिसमें 15 दिसंबर तक उपभोक्ता अपना में पंजीकरण करवा सकते हैं। अपना विद्युत बिल आसान किस्तों में जमा कर सकते हैं। इस योजना में एक मुफ्त बिजली का बिल जमा करने पर विशेष छूट का भी प्रावधान है।

श्री मिश्रा ने बताया कि उपभोक्ता अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना ओट्स में पंजीकरण एवं विद्युत बिल जमा कर सकते हैं। कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक प्रेम नारायण सिंह ने बताया जौनपुर के सभी कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों को पंजीकरण योजना के बारे में जानकारी एवं ट्रेनिंग प्रदान किया जा चुका है जिसके तहत वह किसी भी उपभोक्ता का ओट्स में पंजीकरण आसानी से कर सके। प्रेम नारायण सिंह ने बताया कि विद्युत बिल जमा करने में कॉमन सर्विस सेंटर सबसे सुविधाजनक है जो किसी भी उपभोक्ता के गांव में ही संचालित होता है जिसमें वह अपना विद्युत बिल जमा कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular