Monday, April 29, 2024
No menu items!

अवैध प्रेम—सम्बन्ध को लेकर युवक की गला रेतकर हत्या

जलालपुर के इजरी गांव का था मृतक, पुलिसिया छानबीन शुरू
विवेक सिंह
जफराबाद, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के प्रयागराज जफराबाद रेल प्रखंड पर रामदासपुर गांव के पास गुरुवार को रेल लाइन के बगल में 30 वर्षीय युवक की लाश मिली। युवक की गला रेतकर हत्या की गयी थी। घटना की सूचना पर पुलिस तथा डॉग स्कॉयड व फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गयी।
जानकारी के अनुसार उक्त रेलवे लाइन के एकदम नजदीक एक युवक की लाश पड़ी होने की सूचना पर चौकी प्रभारी आशीष पांडेय मौके पर पहुंच गये। उन्होंने घटनास्थल के बगल में काले रंग की स्प्लेंडर बाइक पड़ी देखा। बाइक की सीट टँकी, सीट व अन्य स्थान पर खून के छींटे थे। पुलिस को पहले तो लगा कि शायद ट्रेन से गिरकर कोई घटना हुई हो लेकिन बाइक सहित अन्य तथ्यों को देखकर पुलिस को शक होने लगा। पुलिस घटना के खुलासे में लग गयी।
थोड़ी देर बाद पुलिस को पता चला कि घटनास्थल से 100 मीटर दूर रेलवे ट्रैक के मिसिरपुर गांव में मिसरी लाल के घर के बरामदे के फर्श पर खून तथा हत्या में प्रयुक्त किया गया चाकू पड़ा है। यह जानकारी होते ही थानाध्यक्ष राजाराम द्विवेदी मौके पर पहुंच गये। उसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार व क्षेत्राधिकारी कुलदीप गुप्ता डॉग स्कॉयड व फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गये।
घटनास्थल पर पूछताछ तथा मिली बाइक से मृतक युवक की पहचान संदीप कुमार पुत्र लालमन निवासी इजरी थाना जलालपुर का रहने वाला था। वह मिश्री लाल के घर काफी दिनों से आता—जाता था। संदीप ऑटो रिक्शा चलाता था। बताया जाता है कि मिश्री लाल की छोटी लड़की कल्पना अपने पति अजय कुमार के साथ मायके में ही रहती है। गांव के लोगों के मुताबिक संदीप का मिश्री लाल की पुत्री से प्रेम सम्बन्ध बन गया था। वह अक्सर यहीं रात को रुकता था।
घटना की जानकारी कल्पना के पति अजय कुमार को भी थी। अजय मूल रूप से शहर कोतवाली के उर्दू बाजार का निवासी है। बुधवार की शाम को मृतक संदीप तथा अजय को शराब के नशे में देखा गया था। बुधवार की रात को संदीप की गला काटकर हत्या कर दी गयी। उसके बाद बाइक से लाश को उक्त स्थान पर। ले जाकर रेलवे लाइन के बगल में रख दिया।
मृतका की माँ कलावती ने पुलिस को दिये तहरीर में आरोप लगाया कि उसके पुत्र को अजय तथा कल्पना अवैध सम्बन्ध के बदले पैसा मांगते थे।पैसा नहीं देने पर संदीप की गला रेतकर हत्या कर दी गयी है। थानाध्यक्ष राजाराम द्विवेदी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular